घनी आबादी वाले राजधानी पटना में ट्रैफिक जाम की समस्या कोई नई नहीं है। हालांकि हाल के वर्षों में सुगम यातायात के लिए कई सारे फ्लाईओवर का निर्माण किया गया है। वर्तमान में भी कहीं डबल डेकर फ्लाईओवर तो कहीं अंडरपास का निर्माण चल रहा है। इसी तरह मीठापुर में गया लाइन रेलवे गुमटी के पास आरओबी का निर्माण लगभग पूरा हो चुका है। आज से पिचिंग का काम शुरू हो रहा है.

अगले महीने से शुरू हो जाएगा आवागमन

बता दें कि रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण गया लाइन गुमटी पर मीठापुर सब्जी मंडी के पास किया जा रहा है। आरओबी निर्माण करा रहे इंजीनियर ने बताया कि ढलाई को जमने के लिए पानी डालकर छोड़ा गया है। अब चार से पांच दिनों तक पानी जमा रहेगा।  फिर हाल पटना गया रेल लाइन मार्ग में अप्रोच रोड बनाने के लिए फाइलिंग का काम किया जा रहा है। आरओबी के पास सड़क पिचिंग का काम आज से शुरू होगा। शुक्रवार को उस पर जमी धूल की सफाई की गई।

दक्षिणी पटना में सुगम होगा यातायात

काम कर रहे हैं कारीगरों ने बताया कि चार-पांच दिनों बाद आरओबी पार्ट को फिनिश कर लिया जाएगा। इस महीने के अंत तक या अगले महीने में इस पर आवागमन शुरू हो जाएगा। के चालू होने से दक्षिण पटना के बड़ी आबादी को आवागमन में सुविधा बढ़ेगी। मीठापुर फ्लाईओवर से लोग सीधे पटना पश्चिम की ओर आ जा सकेंगे। वर्तमान में मीठापुर सब्जी मंडी की ओर से करबिगहिया जाने में रेलवे फाटक बंद होने पर जाम की स्थिति पैदा होती है और लोगों को फाटक खुलने का इंतजार करना पड़ता है।