पटना: महागठबंधन की सरकार बनने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पहली बार दो दिवसीय दौरे पर बिहार आ रहे हैं (Union Home Minister Amit Shah) . अमित शाह ने मिशन (Amit Shah Mission Bihar) की शुरुआत करने के लिए सीमांचल (Amit Shah Seemanchal Visit) को चुना है. इससे महागठबंधन बेचैन है. अभी से हिंदू-मुस्लिम ध्रुवीकरण को लेकर सियासी पारा चढ़ा हुआ है.

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि (Lalan Singh Targeted Union Home Minister) वो अब बिहार में सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने की कोशिश करेंगे लेकिन हम लोग पूरी तरह से सतर्क हैं. सोमवार को जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने गृहमंत्री अमित शाह के दौरे से पहले बाढ़ में एक जनसंवाद में कहा कि मैं भी हिंदू. हाथ में कलावा भी बांधता हूं, लेकिन प्रचार नहीं करता. पीएम और गृह मंत्री सिर्फ दिखावा करते हैं.

ललन सिंह ने कहा कि बीजेपी के पास कोई रास्ता नहीं बचा है. ये सिर्फ धार्मिक उन्माद फैलाने की राजनीति करते हैं. बिहार में भी हिंदू-मुसलमान, सिख-ईसाई के बीच नफरत फैलाना चाहते हैं. लेकिन, बिहार के लोग शांतिप्रिय हैं. भाजपा के मंसूबे काे साकार नहीं होने देंगे. उन्हाेंने कहा कि मैं भी मंदिर जाता हूं, मेरे हाथ में देखिए रक्षा सूत्र बंधा हुआ है. लेकिन, हम दिन भर टीवी पर नहीं चलवाते हैं. ललन सिंह ने कहा कि पूजा आस्था की चीज होती है. यह राजनीति करने की चीज नहीं है.