रूस और यूक्रेन के बीज जारी जंग के बीच बिहार समेत भारत के अन्य राज्यों के कई स्टूडेंट्स फंस गए हैं. केंद्र सरकार ने यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को सुरक्षित लाने के लिए विमान भेजे हैं. इस बीच बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने ऐलान किया है कि यूक्रेन से विमान के जरिए लाए जाने वाले बिहारी छात्रों का किराया राज्य सरकार देगी. उन्हें यूक्रेन से भारत लाने का पूरा खर्च बिहार सरकार वहन करेगी.

सीएम नीतीश कुमार ने शुक्रवार शाम ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि यूक्रेन में जारी वर्तमान संकट के मद्देनजर वहां फंसे बिहारवासियों को बिहार लाने के लिए राज्य सरकार पूरी तरह प्रतिबद्ध है. बिहार के स्थानिक आयुक्त को विदेश मंत्रालय के अधिकारियों से समन्वय कर समुचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने यूक्रेन में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए विशेष विमान भेजने का फैसला लिया है. इसके लिए सरकार का शुक्रिया. शनिवार को यूक्रेन से बिहारवासियों को लेकर दो विमानों के मुम्बई और दिल्ली में लैंड करने की सूचना मिली है. राज्य सरकार ने फैसला लिया है कि वहां से बिहार आने वाले लोगों का सम्पूर्ण किराया राज्य सरकार देगी.