पटना: बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की जयंती पर लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास (Lok Janshakti Party Ramvilas) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने सीएम नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने बिहार को बर्बाद कर दिया और अब जनता का गुस्सा साफ दिख रहा है। उनके अपने क्षेत्र में भी जनता भड़ास निकाल रही है। वैसे मुख्यमंत्री के साथ लोगों को ऐसा नहीं करना चाहिए। लोकतंत्र में जनता वोट के ताकत से बदला ले। चिराग ने जदयू की घटती सीटों पर व्यंग करते हुए कहा कि इस चुनाव में नीतीश कुमार हाफ हो गये हैं, अगले चुनाव में साफ हो जायेंगे।

….सीएम चिराग जैसा होः

इस दौरान चिराग पासवान ने अपने चाचा पशुपति कुमार पारस पर निशाना साधाते हुए कहा कि खुद को मेरे पापा के आदर्शों पर चलने वाले लोग तब कहां थे, जब मेरे पापा की तस्वीर को आवास खाली कराने के समय रौंदा गया था। बता दें कि लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास की ओर से बापू सभगार में बाबा साहेब अंबेडकर की जयंती मनायी गयी। इस दौरान चिराग पासवान ने बाबा साहेब और लोजपा के संस्थापक रामविलास के प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। साथ ही रक्तदान शिविर में रक्तदान भी किया। अंबेडकर जयंती पर राज्य भर से आये चिराग समर्थक बार-बार नारा लगा रहे थे- रामविलास पासवान अमर रहे.. बिहार का मुख्यमंत्री कैसा चिराग पासवान जैसा हो।

रामविलास को भारत रत्न की मांगः

चिराग पासवान ने कार्यक्रम के 5 प्रस्तावों को रखा, जिसे पार्टी ने सबों की सहमति से पास कर दिया। इनमें रामविलास पासवान को भारत रत्न देने, संसद भवन में रामविलास पासवान मूर्ति लगाने, हाजीपुर रेलवे स्टेशन का नाम रामविलास पासवान के नाम से करने, बिहार विधानसभा और उनके पैतृक गांव शहरबन्नी में रामविलास की मूर्ति लगाने की मांग शामिल है। प्रस्ताव को देश के प्रधानमंत्री और राज्य के मुख्यमंत्री के पास पार्टी की ओर से भेज दिया गया है।