बिहार बोर्ड के दसवीं का रिजल्ट जारी हो गया. नवादा की सानिया मैट्रिक परीक्षा की सेकेंड टॉपर हैं. नतीजे आते ही सानिया अपने आंसू नहीं रोक पा रही थी. खुशी के आंसू देखकर उनके पिता उदय प्रसाद भी खुद को रोक न सके. सानिया को पूरी उम्मीद थी कि वो मैट्रिक परीक्षा में अच्छे मार्क्स लेकर आएगी. लेकिन, ये नहीं जानती थी कि वो पूरे बिहार की सेकेंड टॉपर होगी. अपने परिश्रम का फल देखकर उसकी आंखें छलछला उठीं. बेटी को यूं रोता देखकर पिता की आंखें भी भर आईं.

सानिया के पिता रजौली बाजार में मिठाई की दुकान चलाते हैंः नवादा जिले के नक्सल प्रभावित इलाका रजौली की रहने वाली सानिया कुमारी के पिता उदय प्रसाद रजौली बाजार में मिठाई की दुकान चलाते हैं. सानिया ने बताया कि उसे पूरी उम्मीद थी कि रिजल्ट बेहतर होगा, लेकिन टॉपर बनूंगी, ये भरोसा नहीं था. सानिया ने आगे कहा कि गणित में 100 अंक आने की उम्मीद थी, लेकिन चार अंक कम मिला. लगता है कहीं न कहीं कुछ कमी रह गयी. गणित में 100 फीसदी अंक मिलता तो और खुशी होती.

सानिया कन्या इंटर विद्यालय रजौली की छात्रा हैः सानिया की मैट्रिक तक की पढ़ाई रजौली में ही हुई है. उसने प्रोजेक्ट कन्या इंटर विद्यालय रजौली से मैट्रिक की परीक्षा दी. मैट्रिक में दूसरा लाकर सानिया ने अपने स्कूल और इलाके का नाम भी रौशन किया. चार भाई-बहनों में सबसे छोटी सानिया की इस उपलब्धि पर परिवार में खुशी का माहौल है. सानिया को एक भाई और तीन बहन है. सानिया की मां किरण देवी ने बताया सानिया शुरू से लगन से पढ़ाई करती है. सानिया ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता और अपने शिक्षकों को दिया।

बता दें कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) की 10वीं वार्षिक परीक्षा 2022 का रिजल्ट (Bihar Board 10th Result 2022) घोषित कर दिया गया है. कुल 79.88 फीसदी छात्र पास हुए हैं. मैट्रिक रिजल्ट में एक बार फिर लड़कियों ने बाजी मारी है. 486 (97.2%) अंकों के साथ दूसरे नंबर पर दो परीक्षार्थी संयुक्त रूप से रहे हैं, जिसमें नवादा जिले की सानिया कुमारी (Bihar Board Second Topper Sania Kumari) भी शामिल है. सेकेंड टॉपर बनने पर सानिया के घर, मोहल्ले और स्कूल में जश्न का माहौल है.