पटना: होली से पहले ही लोगों में होली का उत्साह देखने को मिलता है और अगर हम बिहार की राजधानी पटना की बात करें तो यहां होली का उत्सव होली से पहले ही देखने को मिल रहा है। इसी क्रम में पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में बिहार एसोसिएशन ऑफ पर्सन विद डिसेबिलिटी की तरफ से अखिल भारतीय दिव्यांग कवि सम्मेलन सह होली मिलन समारोह (Holi Milan Samaroh) का आयोजन किया गया। इस दौरान एक ही मंच पर पक्ष और विपक्ष के नेताओं के साथ-साथ हाल के दिनों में आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा में हुए धांधली मामले को लेकर सुर्खियों में आए पटना वाले खान सर (khan Sir) भी मौजूद नजर आए।

मंगल पांडे और चिराग एक मंच पर:

वहीं, इस कार्यक्रम में पहुंचे बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे (Health Minister Mangal Pandey) ने सभी दिव्यांगों को होली की अग्रिम शुभकामनाएं देने के साथ-साथ मंच पर जोगीरा का धुन गुनगुनाने के साथ-साथ ईटीवी भारत के माइक पर भी जोगीरा गुनगुनाया। वहीं इस समारोह में पहुंचे एलजेपीआर अध्यक्ष चिराग पासवान (LJPR President Chirag Paswan) ने मंच से बिहार सरकार पर जमकर निशाना साधा। साथ ही दिव्यांगों के साथ हर कदम से कदम मिलाकर चलने का आश्वासन दिया है। इस कार्यक्रम के दौरान मौके पर मौजूद सैकड़ों दिव्यांगों ने चिराग पासवान के साथ और खान सर के साथ सेल्फी ली।

दर्ज एफआईआर पर बोले खान सर:

इस होली मिलन समारोह सह कवि मिलन समारोह में पहुंचे शिक्षाविद खान सर ने इस मंच से बिहार सरकार से सभी दिव्यांगों को मुफ्त में शिक्षा देने की मांग की। साथ ही अपने हक-हकूक को लेकर लड़ाई छेड़ने की बातें भी कही है। हालांकि इस दौरान आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा में हुए धांधली मामले को लेकर हुए खान सर पर एफआईआर मामले का जवाब देते हुए खान सर ने कहा कि ऐसे कई मामले उन पर विभिन्न थाना क्षेत्रों में दर्ज किए जा चुके हैं। इससे उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता।