पटना से औरंगाबाद को जोड़ने वाली सबसे महत्वपूर्ण सड़क एनएच- 139 जो झारखंड के हरिहरगंज तक जाती है उसे जल्द ही फोरलेन में तब्दील किया जाएगा।हालांकि झारखंड में इसके फोरलेन का काम चल रहा है। बता दें कि इस सड़क पर ट्रैफिक का भारी दबाव होने की वजह से अक्सर दुर्घटनाएं होती रहती हैं। औरंगाबाद के सांसद सुशील कुमार सिंह ने केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात कर इस बारे में चर्चा की।

तीन-चार महीनों में तैयार होगा डीपीआर

सांसद सुशील कुमार सिंह ने बताया कि सड़क के फोरलेन बनाने के लिए केंद्रीय परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मिले और उन्होंने इस सड़क को फोरलेन बनाने का आश्वासन दिया है। फोरलेन के लिए लोकसभा में मांग किए तो सकारात्मक जवाब मिला है। सांसद ने कहा कि केंद्रीय मंत्री के द्वारा दिए आश्वासन के अनुसार अगले तीन से चार माह में इसका डीपीआर बनेगा।

एक साथ कई जिलों को होगा फायदा

बता दें की इस सड़क के फोरलेन होने से पटना के अलावा अरवल और औरंगाबाद जिले को भी फायदा होगा। साथी सड़क पर सबसे बड़ी समस्या जो दुर्घटना की है वह भी काफी हद तक कम हो जाएगी। क्योंकि सड़क पटना को सीधे झारखंड से भी जोड़ती है ऐसे में इसपर ट्रैफिक का भारी दबाव है। अभी फोरलेन ना होने की वजह से अक्सर दुर्घटनाएं होती रहती है।