पटना मेट्रो के निर्माण कार्य ने रफ्तार पकड़ ली है। डीएमआरसी के अधिकारियों और पटना जिला प्रशासन के बीच बैठक हो रही है। गुरुवार को पटना के डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह की अध्यक्षता में पटना मेट्रो रेल परियोजना के त्वरित क्रियान्वयन के लिए हुई बैठक हुई।समाहरणालय सभागार में हुई इस बैठक में पटना मेट्रो निर्माण से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर गहन विचार-विमर्श किया गया। इसके साथ ही बैठक में परियोजना में आ रही बाधाओं को दूर किया गया।

इन 6 जगहों पर बनेंगे अंडरग्राउंड स्टेशन

दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन (डीएमआरसी) की ओर से गुरुवार को बताया गया है कि पटना मेट्रो रेल परियोजना (पीसी-03) के तहत छह अंडरग्राउंड मेट्रो स्टेशन का निर्माण किया जाना है। ये स्टेशन आकाशवाणी, गांधी मैदान, पीएमसीएच, पटना विश्वविद्यालय, मोईनुलहक स्टेशन, राजेंद्र नगर स्टेशन पर होंगे। परियोजना के इस खंड को 42 महीना में पूरा कर लिया जायेगा।

तेजी से किया जाएगा निर्माण कार्य

बैठक में परियोजना का तीव्र गति से क्रियान्वयन करने का निर्देश दिया गया। इसमें परियोजना के क्रियान्वयन एवं स्कोप ऑफ वर्क के बारे में डीएमआरसी के प्रतिनिधि द्वारा प्रस्तुतिकरण दिया गया। इस पैकेज के तहत साथ ही डीएमआरसी द्वारा परियोजना के प्रस्तावित स्थलों पर ट्रैफिक डायवर्जन के बारे में प्रस्ताव समर्पित किया गया। साथ ही जिलाधिकारी ने कहा कि रूट डायवर्जन को लेकर समय-समय पर पब्लिक को अवगत कराया जाता है जिससे उन्हें परेशानी ना हो।