पटनाः इन दिनों पटना में एक चायवाली काफी सुर्खियों में है जिसका नाम है प्रियंका गुप्ता। पटना के बेली रोड में वीमेंस कॉलेज के पास ठेले पर चाय बनाकर बेचती है। प्रियंका ने बीएचयू से इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएट किया है। पढ़ाई के बाद चाय बनाने के इस काम ने प्रियंका को सुर्खियों में ला दिया है। अगर अभी तक आप इतना ही जानते हैं तो जरा ठहर जाइए। प्रियंका ने कैमरे पर पूरा प्लान बताया है कि अभी ये शुरुआत है। आगे अभी इसी में बहुत कुछ करना है।

एबीपी न्यूज ने बातचीत में कहा कि पढ़ाई पूरी करने के बाद प्रतियोगी परीक्षा देती रही लेकिन सफलता नहीं मिली। नौकरी भी नहीं मिल रही थी इसलिए स्टार्टअप शुरू किया। एक हफ्ते से दुकान चला रही हूं। प्रियंका ने अपने प्लान के बारे में बताया और कहा कि एक साल के अंदर वह पटना में करीब 3-4 और दुकान खोलना चाहती है। कंपनी खोलकर उसका रजिस्ट्रेशन कराना है। इसके बाद पूरे देश भर में आउटलेट खोलना है। कहा कि पूरे देश में चाय की दुकान खोलूंगी।

मंजिल जरूर मिलती है…

प्रियंका ने कहा कि यदि अपने जीवन में कुछ अलग करने की ठानी हो और उस लक्ष्य को लेते हुए आगे बढ़ते हैं तो आपको मंजिल जरूर मिलती है। कहा- “मेरी कोशिश है कि मैं दूसरों को भी रोजगार दूं। मेरे जैसे युवा जिनको नौकरी नहीं मिलती या प्रतियोगी परीक्षा में सफलता नहीं मिलती है। वो खुद अपना काम शुरू करें। मेहनत के साथ काम करें। सफलता जरूर मिलेगी। मैं चाय बेच रही हूं। यह नहीं सोचती कि लोग क्या कहेंगे। मुझे अपना काम करते रहना है।”

24 वर्षीय प्रियंका पूर्णिया की रहने वाली है। उसके यहां चाय पीने वालों का कहना है कि बहुत स्वादिष्ट चाय मिलती है। इसके कारण लोगों की लंबी लाइन लगी रहती है। प्रियंका के पास कई तरह की चाय है। 10 से लेकर 30 रुपये तक दाम हैं।