भारत रत्न और स्वर कोकिला लता मंगेशकर के निधन से पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में भी उनके चाहने वाले दुखी हैं। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी लता के निधन पर दुख जताया है। उन्होंने दुख व्यक्त करते हुए कहा है कि उपमहाद्वीप ने दुनिया की एक महान गायिका को खो दिया है।

लता मंगेशकर का रविवार सुबह मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में निधन हो गया। 92 साल की लता मंगेशकर करीब एक महीने से अस्पताल में भर्ती थीं। मंगेशकर की बहन उषा मंगेशकर और उनका इलाज करने वाले डॉक्टरों ने बताया कि 92 वर्षीय गायिका के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था, जिसके कारण रविवार सुबह 8.12 बजे उनका निधन हो गया।

चीन की चार दिवसीय यात्रा पर गए इमरान खान ने ट्वीट किया, ‘‘लता मंगेशकर के निधन से उपमहाद्वीप ने दुनिया की एक महान गायिका को खो दिया है। उनके गीतों को सुनकर पूरी दुनिया में बहुत सारे लोगों को खुशी मिली है।’’

सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने भी जताया दुख

पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उन्होंने दशकों तक संगीत की दुनिया पर राज किया है और उनकी आवाज का जादू हमेशा बरकरार रहेगा।  चौधरी ने बीजिंग से शोक संदेश ट्वीट किया, “लता मंगेशकर के निधन से संगीत के एक युग का अंत हो गया। लता ने दशकों तक संगीत की दुनिया पर राज किया और उनकी आवाज का जादू हमेशा बरकार रहेगा।” उन्होंने कहा, “जहां भी उर्दू बोली और समझी जाती है, वहां लता मंगेशकर को अलविदा कहने वालों का हुजूम है।”