प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 जुलाई को बिहार आ रहे हैं. पीएम मोदी बिहार विधानसभा परिसर में बने शताब्दी स्मृति स्तंभ का उद्घाटन करेंगे. बिहार विधानसभा भवन के 100 साल पूरा होने पर शताब्दी वर्ष समारोह मनाया जा रहा है. शताब्दी समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य अतिथि होंगे. पीएम मोदी के बिहार आते ही इतिहास रचा जाएगा. दरसल बिहार विधानसभा के इतिहास में नरेंद्र मोदी ऐसे पहले प्रधानमंत्री होंगे जो किसी कार्यक्रम में शामिल होंगे. विधानसभा में शताब्दी समारोह को लेकर विशेष तैयारी हो रही है. विधानसभा भवन को रंग-बिरंगी रौशनी से सजाया गया है.

विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा ने पीएम मोदी के आगमन को लेकर शनिवार को विधानसभा का निरीक्षण किया. स्पीकर ने कहा कि विधानसभा परिसर में किसी प्रधानमंत्री की पहली यात्रा होगी. यह यात्रा ऐतिहासिक और यादगार होगी जो स्वर्ण अक्षरों में लिखी जाएगी. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी विधानसभा शताब्दी स्मृति स्तंभ के उद्घाटन के साथ ही बिहार विधानसभा संग्रहालय और विधायक अतिथि निवास का भी शिलान्यास करेंगे. विजय सिन्हा ने कहा कि विधानसभा परिसर में कल्पतरु पौधे का रोपण भी करेंगे और शताब्दी स्मृति उद्यान का नामांकन भी करेंगे. प्रधानमंत्री 5:00 बजे विधानसभा परिसर पहुंचेंगे और लगभग डेढ़ घंटे तक यहां रुकेंगे.

.

बता दें कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर जोर शोर से तैयारी चल रही है. विधानसभा भवन को रंग-बिरंगी रौशनी से सजाया गया है. विधानसभा परिसर को एकदम नया लुक दिया जा रहा है. विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा की देखरेख में पूरा कार्यक्रम होगा. कार्यक्रम में सभी विधायकों और सभी सांसदों को भी आमंत्रित किया गया है. राज्यपाल, मुख्यमंत्री, बिहार विधान परिषद के सभापति और बिहार सरकार के सभी मंत्री के साथ कई केंद्रीय मंत्री भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे. बताया जा रहा है कि पीएम मोदी एक से डेढ़ घंटे तक विधानसभा परिसर में रहेंगे.