बिहार : बिहार के रोहतास में सोन नदी पर पांडुका के पास 210 को रुपए की लागत से 1 किलोमीटर टूले आरसीसी पुल के निर्माण कार्य का शिलान्यास आज केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने किया इस मौके पर बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की दिल खोलकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि माननीय मंत्री पार्टी और विचारधारा से ऊपर उठकर विकास करने के लिए प्रतिबद्ध रहते हैं उनके जैसी प्रगतिशील सोच का मंत्री इस समय केंद्र में कोई नहीं है। अगर नितिन गडकरी जैसा मंत्री केंद्र में सभी हो जाएं तो देश और प्रदेश का विकास बहुत तेजी से होगा।

” केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी जी पार्टी और विचारधारा से ऊपर उठकर विकास का काम करते हैं। उनके जैसा प्रगतिशील सोच का मंत्री केंद्र में कोई नहीं है। अगर केंद्र में उनके जैसा मंत्री हो जाए तो देश और प्रदेश का विकास तेजी से होगा।”- तेजस्वी यादव, डिप्टी सीएम, बिहार

वहीं भारत सरकार के मंत्री नितिन गडकरी उपमुख्यमंत्री को दिल्ली आने का निमंत्रण दिया। उन्होंने उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को आश्वासन देते हुए कहा कि अगर आप दिल्ली आते हैं हमसे कोई काम को लेकर इक्षा जाहिर करते हैं तो आपके हर काम को मंजूरी दी जाएगी। हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता देश का समग्र विकास है। मैं पार्टी और क्षेत्र के आधार पर काम नहीं करता। देश के विकास के लिए, पार्टी नहीं काम को प्राथमिकता देना हमारा प्रथम कर्तव्य है।

96 करोड़ की लागत से रोहतास को मिला पुल का सौगात

इस पुल के बनने से पंडुका से झारखंड के गढ़वा जाने की दूरी 200 किलोमीटर से घटकर मात्र 63 किलोमीटर हो जाएगी यानी 137 किलोमीटर कम हो जाएगा। साथ ही सासाराम, डेहरी ऑन सोन, औरंगाबाद के निवासियों को जाम से मुक्ति मिल जाएगी। बिहार, झारखंड और छत्तीसगढ़ के लोगों को इससे अधिक सुविधा होगी। कोइलवर से भोजपुर के बीच बने चार लेन सड़क और भोजपुर से बक्सर के बीच सड़क का भी लोकार्पण उन्होंने किया।