इस वक्त की बड़ी खबर बिहार के सियासी गलियारे से है. सूत्रों के हवाले से जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक प्रशांत किशोर ने सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात की है. दोनों की ये मुलाकात पटना स्थित एक अन्ने मार्ग यानी सीएम हाउस में हुई है. चुनावी रणनीतिकार कहे जाने वाले प्रशांत किशोर बिहार में इन दिनों जन सुराज अभियान चला रहे हैं. कल तक में नीतीश कुमार और उनकी नीतियों के खिलाफ लोगों के बीच में अपनी आवाज बुलंद कर रहे थे लेकिन महागठबंधन सरकार बनने के बाद ही बिहार में सियासी समीकरण बदलने लगा है.

बीजेपी के साथ जाने के कारण नीतीश कुमार से अलग हुए लोग अब फिर से नीतीश कुमार से जुड़ने लगे हैं, यही कारण है कि देर शाम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से एक अन्य मार्ग में प्रशांत किशोर ने भी मुलाकात की. बिहार की सियासत में अपनी जमीन तलाश रहे प्रशांत किशोर क्या फिर से नीतीश कुमार के लिए चुनावी रणनीतिकार बन सकते हैं, इस बात की चर्चा बिहार में शुरू हो गई है क्योंकि पवन वर्मा के पटना पहुंचते हैं इस बात की सुगबुगाहट शुरू हो गई थी कि क्या फिर से प्रशांत किशोर नीतीश कुमार के लिए काम कर सकते हैं.

पवन वर्मा पहले जब पटना आए तो उन्होंने नीतीश कुमार से मुलाकात की और प्रशांत किशोर से भी मुलाकात की इन दोनों नेताओं से अलग-अलग मुलाकात करने के बाद पवन वर्मा और प्रशांत किशोर ने एक साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की. मंगलवार की शाम में मुख्यमंत्री आवास में प्रशांत किशोर पवन वर्मा से नीतीश कुमार के लंबी बातचीत हुई. इस दौरान बिहार के सियासी हालात के साथ-साथ नीतीश कुमार के द्वारा देश भर में सभी विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने के अभियान पर भी तीनों नेताओं के बीच गंभीर बातचीत हुई है.

माना जा रहा है कि नीतीश कुमार पवन वर्मा और प्रशांत किशोर की मदद लेकर विपक्षी ताकतों को देशभर में एकजुट करेंगे लेकिन मामले में खुलकर कुछ भी बोलने से सब लोग बचते नजर आ रहे हैं. फिलहाल बिहार में प्रशांत किशोर जन सुराज अभियान चला रहे हैं और 2 अक्टूबर गांधी जयंती के दिन से वह अपनी पदयात्रा की शुरुआत करेंगे .

सूत्रों से जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक नीतीश कुमार और प्रशांत किशोर की मुलाकात के बाद पीके की जेडीयू में फिर से एंट्री हो सकती है. दरअसल जेडीयू के पूर्व सांसद आरसीपी सिंह की वजह से प्रशांत किशोर JDU से बाहर हुए थे लेकिन RCP सिंह के JDU से बाहर जाने के बाद एक बार फिर प्रशांत किशोर JDU के साथ आ सकते हैं ऐसा पार्टी के सूत्र बता रहे हैं.