पटना: बिहार सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के प्रशांत किशोर पर एबीसीडी वाले दिये गये बयान पर राजनैतिक सरगर्मी बढ़ी हुई है. इस मामले पर दोनों तरफ से लगातार बयानबाजी की जा रही है. बताया जाता है कि महागठबंधन के साथ सरकार बनाने और विपक्षी एकजुटता के लिए किए जा रहे प्रयास पर नीतीश कुमार काफी जोर लगाये हुए हैं. इसी बीच राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार के बयान पर पलटवार (Prashant kishore Attacks On Nitish Kumar) किया है. इसी बयान के जवाब में जदयू राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह (JDU President Lalan Singh Attacks On Prashant Kishore) ने भी जवाब दिया है. ललन सिंह ने प्रशांत किशोर, आरसीपी सिंह और सुशील मोदी पर भी ललन सिंह ने हमला किया है.

ललन सिंह ने पीके को घेरा:

जेडीयू राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि प्रशांत किशोर पर कोई भी टिप्पणी करना बेकार की बात है. प्रशांत किशोर राजनीतिक व्यक्ति नहीं, वह व्यापार करते हैं. प्रशांत किशोर अलग-अलग बांध लेते हैं. प्रशांत किशोर किसके लिए बिहार में काम कर रहे हैं सभी लोगों को मालूम है. नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में शिक्षा व्यवस्था कितना सुधरा है. लड़कियों के लिए कितना काम किया गया है. इसकी जानकारी रख लेनी चाहिए. जिसको अपनी ब्रांडिंग करनी है. अपना प्रोडक्ट लॉन्च करना है वो राजनीति करेगा. वो सीएम नीतीश कुमार से मिलने का टाइम मांगते हैं, फिर प्रेस को बुलाकर कह देते हैं कि सीएम हमसे टाइम मांग रहे हैं.

नीतीश कुमार और अखिलेश यादव के वायरल हो रहे पोस्टर पर दिया जवाब:

नीतीश कुमार के बारे में हम कहते रहे हैं कि देश की विपक्षी नेताओं को एकजुट करने में लगे हैं. अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव से भी भेंट हुई थी. अगर उन दोनों का पोस्टर लगा है तो इसमें नया क्या है. सीएम हर विपक्षी नेता को एकजुट करने में लगे हैं. बीजेपी के नेता जो भी ढोल बजा रहे हैं क्या उन लोगों को आंकड़ा पता है. बताया कि अगले चुनाव में बंगाल में शून्य पर आउट हो जाएगी. उन लोगों को बिहार में भी वहीं हाल होगा. सिर्फ चार राज्य मिलकर बीजेपी को समाप्त कर देंगे.

‘प्रशांत किशोर पर कोई टिप्पणी करना बेकार है. वो एक राजनीतिक व्यक्ति नहीं वह व्यवसाय करते हैं. वो कभी बंगाल, मध्यप्रदेश तो कभी बिहार और उत्तर प्रदेश में व्यापार करते हैं’- ललन सिंह, अध्यक्ष, जनता दल यूनाईटेड

पूर्व केन्द्रीय मंत्री आरसीपी सिंह पर भी ललन सिंह ने हमला बोला:

जदयू अध्यक्ष ने कहा कि आरसीपी सिंह जैसा व्यक्ति कभी राजनीतिक कार्यकर्ता नहीं रहा. वो एक अफसर से नेता बन गया उसके बारे में क्या कहना…? आगे कहा की राजनीति में आने के लिए कभी ट्रेनिंग लिया क्या..? जो व्यक्ति राजनीतिक व्यक्ति है ही नहीं जिस व्यक्ति ने उन्हें बोलने लायक बनाया अब उनपर ही वो कमेंट करते हैं. सीएम नीतीश कुमार ने उन्हें केन्द्रीय कैबिनेट मंत्री बनाया. सब कुछ तो पा लिया है. अब बिहार घूम रहे है. वहीं बीजेपी राज्यसभा सांसद सुशील मोदी को जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने शुभकामनाएं दी, उन्हें रोजगार मिला है बोलने दीजिए, सुशील मोदी संन्यास पर हैं.

प्रशांत किशोर ने नीतीश पर किया कटाक्ष:

बिहार के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था कि उसे एबीसी तक नहीं पता है. किसी के लिए काम करने का मन होगा इसलिए बयानबाजी कर रहा है. इसी पर प्रशांत किशोर लगातार नीतीश कुमार को जवाब दे रहे हैं और कह रहे हैं कि कभी फेविकोल वाला मुझसे संपर्क करेगा तो मैं उसे नीतीश कुमार को ब्रांड एंबेसडर बनाने की सलाह दूंगा. बिहार में लगातार बयानबाजी हो रही है.

‘अगर फेविकोल कंपनी वाले मुझसे मिलेंगे तो मैं उनको सलाह दूंगा कि नीतीश कुमार जी को अपना ब्रांड एंबेसडर बना लें. किसी की भी सरकार हो, लेकिन वो कुर्सी से चिपके हुए रहते हैं’- प्रशांत किशोर, चुनावी रणनीतिकार