नई दिल्ली : पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजों पर चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि एक मनोवैज्ञानिक बढ़त हासिल करने लिए बीजेपी की ओर से इसे लोकसभा चुनाव 2024 का ट्रेलर बताया जा रहा है। जबकि ये सिर्फ राज्य में हुए चुनाव के नतीजे हैं।

उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर विधानसभा चुनावों में बीजेपी की जीत हुई है। उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिला है। इस जीत के बाद प्रशांत किशोर ने प्रतिक्रिया दी है।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे (Uttar Pradesh Election Result) गुरुवार को घोषित किए गए। इसी के साथ बीजेपी ने एक बार फिर प्रदेश में प्रचंड बहुमत के साथ विजय पताका फहराई है। योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में बीजेपी एक बार फिर सत्ता पर आसीन होने जा रही है।

देश के सबसे ज्यादा आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश में बीजेपी ने प्रचंड बहुमत के साथ सीटें जीतकर इतिहास रच दिया है। इस चुनाव में बीजेपी गठबंधन को 273 सीटें मिली हैं, जबकि बहुमत के लिए 202 सीटें चाहिए। वहीं, समाजवादी पार्टी गठबंधन के खाते में 125 सीटें गई है। बड़ी बात यह है कि मायावती की पार्टी बहुजन समाज पार्टी इस चुनाव में सिर्फ एक सीट पर ही कब्जा कर पाई। बीजेपी की जीत पर बसपा सुप्रीमो मायावती और समाजवादी पार्टी के चीफ अखिलेश यादव ने प्रतिक्रिया दी है। जानिए दोनों पूर्व मुख्यमंत्रियों ने क्या कुछ कहा है।

बीजेपी कार्यालय में सीएम योगी ने कार्यकर्ताओं के साथ खेली जीत की होली

इधर यूपी में प्रचंड बहुमत मिलने के बाद बीजेपी खेमें में जश्न मनाया जा रहा है। आज बीजेपी कार्यालय पहुंचने पर सीएम योगी का जबरदस्त स्वागत किया गया। इस दौरान बीजेपी कार्यालय में सीएम योगी ने जमकर होली खेली।