पटना. शनिवार को पटना के किन्नरों की किस्मत उस वक्त जग गई जब वो नेग (शगुन) लेने बिहार सरकार के मंत्री विजय कुमार चौधरी के सरकारी आवास पर पहुंचे थे। दरअसल बिहार के शिक्षा मंत्री विजय चौधरी के बेटे की हाल ही में शादी हुई है। पटना के किन्नरों को जब इस बात की जानकारी हुई तो वौ नेग लेने के मकसद से मंत्री जी के आवास यानी सरकारी बंगले पर पहुंच गए। नेग लेने के पहले मंत्री जी के आवास पर किन्नरों ने मंगल गीत गाए और नृत्य भी किया। इसके बाद मंत्री जी के परिजन किन्नरों के पास पहुंचे तो किन्नरों ने लंबी मांग रख दी, लेकिन दोनों पक्षों के बीच थोड़ी देर में बात बन गई।

नेग में कीमती और भारी-भरकम सामान लेने पर सहमति बन गई। शायद किन्नरों ने भी नहीं सोचा होगा कि उन्हें मंत्री जी के आवास पर कीमती उपहार मिलेगा।जब किन्नरों से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि हम नए जोड़े को आशीर्वाद देने आए थे और बदले में नेग लेने। उन्होंने कहा कि उन्होंने नये जोड़े को आशीर्वाद दिया और बदले में उन्हें मंत्री विजय कुमार चौधरी ने दिल खोलकर नेग दी है।

नेग में कीमती उपहार मिलने से किन्नर काफी खुश हैं। उन्होंने सोचा भी नहीं था कि उन्हें इतना कुछ मंत्री विजय कुमार चौधरी से मिलेगा। नेग लेने के बाद किन्नरों का समूह बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा के सरकारी आवास पर पहुंच गया। आपको बता दें कि अभी हाल ही में विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा के बेटे की भी शादी हुई है। किन्नरों का समूह उनके सरकारी आवास पर जमकर नृत्य करता हुआ नजर आया मंगल गीत गाए और नये जोड़े को दुआएं दी हालांकि स्पीकर विजय कुमार सिन्हा अपने आवास पर मौजूद नहीं थे, इस कारण उन्हें बाद में आने को कहा गया।

किन्नरों ने उनके आवास पर मंगल गीत गाए और आशीर्वाद देते हुए कहा कि अभी वह नहीं है इसलिए उन्हें नेगी नहीं मिल पाई लेकिन उन्हें पूरा विश्वास है कि जो भी उनकी मांग होगी स्पीकर विजय कुमार सिन्हा वह पूरी करेंगे उन्हें रविवार को बुलाया गया है और उनकी मांगे जरूर पूरी की जाएगी।