राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बिहार के तीन दिवसीय दौरे पर बिहार आये थे। बिहार विधानसभा के 100 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष में बिहार विधानसभा सताब्दी समारोह मनाया गया। इस दौरान राष्ट्रपति कोविंद ने कहा की बिहार हमेशा उन्हें अपनापन का एहसास दिलाता है । इस दौरान छठ पूजा की चर्चा भी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने की उन्होंने छठ पूजा की चर्चा करते हुए कहा कि आज यह पूजा ग्लोबल हो गया है।

राष्ट्रपति ने छठी मैया को किया नमन

बिहार में हर साल छठ पूजा धूमधाम से मनाया जाता है। बिहार में मनाए जाने वाले छठ पूजा को लेकर रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर लिखा कि छठ पूजा अब ग्लोबल फेस्टिवल बन चुका है। नवादा से न्यूजर्सी तक और बेगूसराय से बोस्टन तक छठी मैया की पूजा बड़े पैमाने पर की जाती है। यह इस बात का प्रमाण है कि बिहार के संस्कृति से जुड़े उद्यमी लोगों ने विश्व स्तर पर अपना स्थान बनाया है।

बता दें कि लोक आस्था का महापर्व छठ बिहार में बड़े धूमधाम से मनाया जाता है। चार दिवसीय छठ पर्व को लेकर बिहार के लोगों में काफी उत्साह रहता है। बिहार से बाहर रहने वाले लोग कहीं भी हो,चाहे बेंगलुरु, चेन्नई, मुम्बई, कोलकाता, सभी जगह लोक आस्था का महापर्व छठ बहुत धूम धाम से मनाया जाता है।छठ पर्व को लेकर बिहार के लोगो मे इस कदर आस्था है कि बिहारी कहीं भी हों, वे छठ पर्व में बिहार आने को बेताब रहते हैं, लोग पूरे साल बिहार इसलिए नहीं आते ताकि वे छठ महापर्व में छुट्टी लेकर अपने घर आ सके।