नालंदाः बिहार विधान परिषद चुनाव (Bihar MLC Election 2022) के 24 सीटों पर मतगणना खत्म हो चुका है। नालंदा विधान परिषद क्षेत्र से जदयू प्रत्याशी रीना यादव 1468 वोट से चुनाव जीत गयी हैं। यह लगातार उनकी तीसरी जीत है। रीना यादव को कुल 2216 वोट प्राप्त हुआ है। वहीं, दूसरे स्थान पर रहे लोजपा के नरेश प्रसाद को 731 वोट, राजद के वीरमणि यादव को 563 मत मिले। नालंदा सीट पर कुल 3746 वोटर हैं, जबकि 3477 लोगों ने वोटिंग में हिस्सा लिया था।

रीना यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का आभार प्रकट कियाः

एमएलसी के रूप में अपनी जीत के बाद रीना यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का आभार प्रकट किया। उन्होंने आगे कहा कि दोगुनी वोट से एनडीए की जीत हुई है। यहां विपक्ष वालों को साफ पता चल चुका है कि कौन किसके दुःख में साथ होता है, कौन नहीं? साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि हमारी पहली प्राथमिकता पहले पंचायत स्तर से जितनी भी महिलाएं जीत कर आई हैं, उन्हें सुरक्षा दिया जाए। मुख्यमंत्री के विकास के नारे को धरातल पर उतारना भी उनकी प्राथमिकता है।

बैलेट पेपर के जरिए हुआ था मतदान:

बिहार विधान परिषद चुनाव बैलेट पेपर के माध्यम से हुआ था। इस बार कई ग्राम पंचायतों का नगर निगम क्षेत्र में सम्मिलित होने के कारण लगभग 6000 से अधिक मतदाताओं को वोटिंग में शामिल होने का मौक नहीं मिला।