पटना: कॉमन लॉ ऐडमिशन टेस्ट यानी की क्लैट परीक्षा के कंसोर्टियम ने रिजल्ट घोषित (CLAT Exam Result Declared) कर दिया है। इस परीक्षा में ऋषिता कुमारी ने बिहार से टॉप किया (Rishita Kumari Became Bihar Topper In CLAT Exam) है। ऋषिता ने पूरे भारत में 48 वीं रैंक हासिल की है। ऋषिता की इस सफलता से उनके पूरे परिवार में खुशी का माहौल है।

बिहार से 3400 छात्रों ने दिया था परीक्षा:

बता दें कि CLAT Exam 2022 के लिए पूरे देश से 60,895 छात्रों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था, जिसमें से 56,472 छात्र उपस्थित हुए थे। इसमें 3400 छात्र बिहार के थे। परीक्षा के फाइन नतीजों का ऐलान शुक्रवार को कर दिया गया। क्लैट की प्रवेश परीक्षा देश भर में नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में दाखिले के लिए होती है। परीक्षार्थी अपने स्कोरकार्ड को आधिकारिक वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in पर देख सकते हैं। वेबसाइट पर जाकर अपने मोबाइल नंबर और पासवर्ड का उपयोग करके लॉगइन करना है। उसके बाद स्कोर कार्ड पर क्लिक करना है। इसके बाद उनका रिजल्ट स्क्रीन पर दिखेगा। जिसे डाउनलोड किया जा सकता है।

देश भर के 2800 सीटों पर होगा नामांकन:

जानकारी के अनुसार देश भर के 22 नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के 2800 सीटों पर कानून की पढ़ाई के लिए नामांकन होना है। क्लैट 2022 काउंसलिंग शेड्यूल वेबसाइट पर उपलब्ध है और उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए पूरे प्रवेश कैलेंडर को देख सकते हैं।रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 25 जून 2022 से शुरू हो गई है और इसकी अंतिम तिथि 27 जून है। नोटिस के अनुसार आमंत्रण के साथ ऑपरेशन की प्रक्रिया शुरू होगी और सभी श्रेणियों में उपलब्ध एक सीट पर पांच सफल अभ्यर्थियों को बुलाया गया है।