पटनाः आरजेडी ने बोचहां विधानसभा सीट से भारी मतों से जीत दर्ज की है। जीत के बाद पटना में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह (Jagdanand Singh) ने कहा कि बोचहां की जीत तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) के नेतृत्व पर विश्वास और सरकार के खिलाफ जन विद्रोह का प्रतीक है। राष्ट्रीय जनता दल समाजवादी आंदोलन से निकली हुई पार्टी है जो सबों का प्रतिनिधित्व करती है। इस जीत के लिए बोचहां की जनता को धन्यवाद और आभार प्रकट करता हूं।

जगदानंद सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के खिलाफ लोगों का जो गुस्सा है वह स्पष्ट रूप से इस चुनाव परिणाम में दिखा है। इस जीत के संदेश को समझने की आवश्यकता है जहां लोगों ने महंगाई, भ्रष्टाचार, बिहार में बढ़ते अपराध, नफरत और रोजगार के सवाल पर एक साथ खड़े होकर यह बताने का काम किया कि आरजेडी के लिए हर वर्ग और तबका मजबूती के साथ खड़ा है।

‘जनता दल यू कोई पार्टी नहीं है’

आज का चुनाव परिणाम यह स्पष्ट करता है कि जितना दोनों दलों ने वोट नहीं लाया उससे अधिक वोट आरजेडी के पक्ष में पड़ा। यह भविष्य की राजनीति का स्पष्ट संदेश है। जनता दल यू कोई पार्टी नहीं है, ये दूसरे दलों के नेताओं को पकड़-पकड़ कर अपनी पार्टी बना रहे हैं लेकिन इनके नेतृत्व पर बिहार की जनता ने पहले ही अविश्वास प्रकट कर दिया है। स्पष्ट किया है कि बिहार में सत्ता के लिए जो खेल खेला जा रहा है उसे बिहार की जनता पसंद नहीं करती है।

नीतीश कुमार जहां हैं वहीं रहेः जगदानंद सिंह

लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को आरजेडी में आने का निमंत्रण जरूर दे रहे हैं लेकिन जगदानंद सिंह ने साफ मना कर दिया है। कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार किसी जगह को नहीं छोड़े हैं। उनके लिए कोई जगह बची ही नहीं है। सभी जगहों पर उनके लिए ताले लगे हुए हैं। जगदानंद सिंह ने नसीहत देते हुए कहा कि उनके लिए अच्छा रहेगा कि वह जहां हैं वहीं रहें।