यूक्रेन पर रूस के हमले का आज दूसरा दिन है। रूसी हमले में अब तक यूक्रेन के 137 लोग मारे गए हैं कई घायल हुए हैं। उधर, यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की (Volodymyr Zelenskiy) ने रूस से अपनी और अपने परिवार की जान को खतरा बताया है। एक वीडियो संदेश में राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा रूस उनकी हत्या करना चाहता है।

दुश्मनों के निशाने पर सबसे पहले हूं

जेलेंस्की ने रूस से अपने परिवार को भी खतरा बताया है। उन्होंने कहा कि मैं दुश्मनों के निशाने पर सबसे पहले हूं, उसके बाद मेरा परिवार है। खतरे को देखते हुए मेरा परिवार छिप गया है। राष्ट्रपति ने कहा कि रूस, यूक्रेन के प्रमुख की हत्या कर राजनीतिक रूप से नष्ट करना चाहता है।

सरकारी घर में रह रहे हैं राष्ट्रपति

राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा कि वह केंद्र सरकार के काम के लिए आवश्यक सभी लोगों के साथ सरकारी क्वार्टर में रह रहे हैं। उन्होंने दोहराया कि वह और उनका परिवार देशद्रोही नहीं हैं। राष्ट्रपति ने नागरिकों को चेतावनी देते हुए कहा कि दुश्मन कीव में प्रवेश कर चुके हैं। मैं निवासियों से सावधान रहने और कर्फ्यू के नियमों का पालन करने की अपील करता हूं।

यूक्रेन के 137 लोगों की मौत

जेलेंस्की ने गुरुवार शाम कहा था कि रूस के हमले में देश के 137 लोग मारे गए हैं। इनमें 10 अधिकारी और 13 बार्डर गार्ड्स भी शामिल हैं। राष्ट्रपति ने बताया था कि हमले में 316 लोग घायल भी हुए हैं।