पूर्वी चंपारण के लाल युवा क्रिकेटर सकीबुल गनी की डेब्यू मैच में तिहरा शतक जड़कर विश्व रिकॉर्ड बनाने वाली बेमिसाल पारी ने बल्लेबाजी के सार्वकालिक दिग्गज सचिन तेंदुलकर को भी उनका मुरीद बना दिया है। सचिन ने ट्वीट कर सकीबुल को जोरदार प्रदर्शन के लिए बधाई दी है और उनका हौसला बढ़ाते हुए लिखा है ‘कीप इट अप’। उन्होंने अपने ट्वीट में सकीबुल की शानदार पारी की तस्वीर भी लगायी है। 

इधर, सूबे के उद्योग मंत्री सैयद शहनवाज हुसैन और बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने भी सकीबुल को बधाई दी है। सोशल मीडिया पर सकीबुल के लिए बधाई संदेशों की भरमार है। मोतिहारी में उनके घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।

जिले में घर से लेकर चौक-चौराहे व खेल के मैदान में हर जगह सकीबुल के रिकॉर्ड की चर्चा हो रही है। युवा वर्ग सबसे अधिक रोमांचित है। सब उसके बारे में जानने के लिए बेहद उत्सुक दिखे। शनिवार को स्थानीय गांधी संग्रहालय में कलाकार, खिलाड़ियों व समाज के विभिन्न संगठनों से जुड़े लोगों ने बैठक कर सकीबुल के विश्व रिकॉर्ड पर चर्चा की और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। 

जिला क्रिकेट एसोसिएशन के प्रतिनिधि सुरेंद्र पांडेय ने कहा है कि सकीबुल ऐसे ही रिकार्ड बनाते रहें यही शुभकामनाएं है। फिल्मकार डॉ. राजेश अस्थाना ने कहा कि वह दिन दूर नहीं जब सकीबुल न केवल राष्ट्रीय बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी भारत का नाम रोशन करेंगे।