भारतीय शादियों में खाना बचना आम बात है। इसी से संबंधित एक बंगाली महिला के नेक काम ने हाल ही में सोशल मीडिया पर नेटिजन्स के बीच काफी चर्चा पैदा कर दी है। अक्सर शादियों में शानो-शौकत दिखाने और मेहमानों को खुश करने के लिए तरह तरह के पकवान परोसे जाते हैं। वहीं खाना कम न पड़ जाए इसके लिए लोग जरूरत से ज्यादा खाना बनवा लेते हैं, जो बच जाने के बाद फेंका जाता है वो भी तब जब देश में आज भी करोड़ों लोग भूखे सोने को मजबूर हैं। ऐसे में बंगाल की महिला जिनका नाम ‘पापिया कर’ बताया जा रहा है, उन्होंने अपने भाई की शादी में बचा हुआ खाना जरूरतमंदों के बीच बांटा है।

बता दें कि कोलकाता की महिला ने खाना बर्बाद करने की बजाए उसे जरूरतमंदों के बीच परोस दिया था। वहीं पार्टी ड्रेस में सजी महिला का गरीबों को भोजन कराने का यह अंदाज लोगों का दिल जीत रहा है। इसके अलावा लोग लगातार महिला का फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं और उन्हें बहुत ही सराहा जा रहा है।

दरअसल, 5 दिसंबर की रात करीब 1 बजे पश्चिम बंगाल के राणाघाट जंक्शन पर शादी की ड्रेस में सजी महिला खाना लेकर बैठ गई और कागज के प्लेटों में एक-एक कर सभी को खाना देना शुरू कर दी। इसमें दाल-चावल, सब्जी, रोटी समेत कई अन्य व्यंजन शामिल थे। वेडिंग फोटोग्राफर नीलांजन मंडल ने महिला द्वारा बांटे जा रहे खाने को कैमरे में कैद किया और फिर इसे फेसबुक पर पोस्ट किया।

नीलांजन मंडल ने लिखा- पापिया अपने भाई की शादी में गरीबों को बचा हुआ खाना खिलाती नजर आ रही हैं। फेसबुक पर लगातार इस पोस्ट पर लाइक्स और कमेंट किये जा रहे हैं।