कन्नड़ सिनेमा के दिग्गज एक्टर पुनीत राजकुमार का शुक्रवार को निधन हो गया। उनका अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया गया। 46 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह देने पर राज्य में शोक की लहर है। हर कोई उन्हें याद कर रहा है। रोते-बिलखते उनके फैंस ने अंतिम विदाई दी। वो लोगों के लिए खास थे।वो गौशाला, अनाथालय और गरीब बच्चों को फ्री में शिक्षा का खर्चा खुद उठाते थे। ऐसे में अब उन 1800 बच्चों को मुफ्त शिक्षा का जिम्मा एक्टर विशाल ने उठाने का फैसला किया है।

तमिल एक्टर विशाल पुनीत राजकुमार का अधूरा सपना पूरा करेगें। वो उन 1800 स्टूडेंट्स की जिम्मेदारी लेने को तैयार है, जिनकी मुफ्त शिक्षा की जिम्मेदारी पिछले साल से प्रसिद्ध कन्नड़ एक्टर पुनीत राजकुमार ने ली थी। एक्टर पुनीत राजकुमार शुक्रवार 29 अक्टूबर को हार्ड अटैक आने से दुनिया को अलविदा कह दिया, इसके बाद इन स्टूडेंट्स का भविष्य अधर में दिखाई दे रहा था। लेकिन, साउथ एक्टर विशाल ने खुद आगे आकर इन स्टूडेंट्स को गोद लेने की बात कही है। हैदराबाद के एक समारोह में बोलते हुए भी साथ भावुक हो गए। उन्होंने पुनीतन राजकुमार को याद करते हुए कहा कि वो न सिर्फ एक अच्छे अभिनेता थे बल्कि एक अच्छे मित्र भी थे। उनका इस दुनिया से जाना सिर्फ फ़िल्म जगत के लिए ही नहीं, बल्कि पूरे समाज और उनसे जुड़े हर व्यक्ति के लिए क्षती है।

दरअसल, विशाल ने अपनी आने वाली फिल्म ‘एनिमी’ का प्रमोशन के दौरान कहा था। विशाल की नई फिल्म ‘एनिमी’ एक थ्रिलर फिल्म है। जिस के डायरेक्टर आनंद शंकर हैं। इस फिल्म ने विशाल और आर्य मुख्य रोल में है। इसके अलावा ममता मोहनदास, प्रकाश राज और मृदालिनी रवि भी इस में नजर आएंगे। पुनीत राजकुमार अपने फिल्मी कैरियर के अलावा विभिन्न सामाजिक कार्यों के लिए भी याद किए जाएंगे। उन्होंने अपने पिता के सामाजिक कामों को आगे बढ़ाते हुए 45 फ्री स्कूल, 26 अनाथालयों, 19 गोशालें और 16 ओल्ड आगे होम की स्थापना की थी। इसके अलावा पिछले साल उन्होंने 1800 स्टूडेंट की जिम्मेदारी भी ली थी। अब विशाल ने इस नेक काम को आगे बढ़ाने का निर्णय लिया है।

तमिल एक्टर विशाल ने ट्विटर पर भी अपना दुख व्यक्त करते हुए लिखा है, ‘मुझे विश्वास नही हो रहा कि मेरे अच्छे दोस्त पुनीत राजकुमार अब नही रहे। उनकी आत्मा को शांति मिले। इस मुश्किल वक्त में मेरी संवेदना परिवार की साथ है। कन्नड़ फ़िल्म इंडस्ट्री के लिए यह एक बड़ी क्षति है और मेरे लिए भी एक दोस्त होने की वजह से बड़ी क्षति है’।