लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे व राजद के विधायक तेज प्रताप यादव अक्सर मीडिया की सुर्खियों में रहते हैं. हाल में ही उन्होंने अपने राजनीतिक मंच छात्र जनशक्ति परिषद के एक करोड़ सदस्य बनाने के लक्ष्य की घोषणा की है. उन्होंने अगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बिहार के सभी 8406 पंचायतों में जन शक्ति परिषद का कार्यालय खोलने की भी घोषणा की है. अब राजद विधायक ने अपने पिता लालू यादव के नाम पर लालू पाठशाला खोलने की तैयारी कर रहे हैं. तेज प्रताप यादव इसकी शुरुआत राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के जन्मदिन पर 11 जून को करेंगे.

तेज प्रताप ने गुरुवार को ट्वीट कर खुद इसकी जानकारी दी है. राजद नेता ने बताया है कि लालू प्रसाद के जन्मदिन पर अपने जनशक्ति परिषद के पांच संकल्पों में से एक संकल्प को पूरा करेंगे. शिक्षा को बढ़ावा देना भी उनके संगठन का एक संकल्प है. इसी सिलसिले में लालू पाठशाला का शुभारंभ करने जा रहे हैं जिससे सरकार शिक्षा में बाधा न बन पाए.

तेज प्रताप यादव ने लालू पाठशाला के बारे में बताया कि यह जनशक्ति के पांच संकल्पों में एक संकल्प को सशक्त करेगा. यह पाठशाला कहां खुलेगी इसकी जानकारी अभी सार्वजनिक नहीं की गई है और न ही बताया कि छात्र कैसे होंगे. बता दें कि तेज प्रताप यादव समस्तीपुर के हसनपुर से राजद के विधायक हैं और साथ ही वे अपना कारोबार भी करते हैं. तेज प्रताप यादव का एलआर ब्रांड अगरबत्ती देश-विदेश में सप्लाई की जाती है.

गौरतलब है कि लालू यादव के जन्म दिन के अवसर पर राजद की ओर से कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने इसे लेकर कई दिशा निर्देश जारी किए हैं. जगदानंद सिंह ने यह कहा है कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के जन्मदिन के मौके पर सभी अपने-अपने क्षेत्रो में गरीबों को भोजन कराएं क्योंकि लालू प्रसाद का जीवन गरीबों के लिए समर्पित रहा है.

जगदानंद सिंह ने पार्टी की ओर से जारी निर्देश में कहा है कि लालू यादव के जन्मदिन को सामाजिक न्याय और सद्भावना दिवस के रूप में मनाया जाए. लालू प्रसाद यादव के जन्मदिन पर जिला, प्रखंड, पंचायत एवं ग्रामीण स्तर पर किसी गरीब मोहल्ले में जाकर या किसी सुनिश्चित स्थान पर या दल के कार्यालय में अनाथ, कमजोर और गरीबों को भोजन कराएं. उनके साथ मिलकर लालू प्रसाद का जन्मदिन मनाएं.