बिहार में एमएलसी चुनाव (Bihar MLC Election) को लेकर प्रचार अभियान अंतिम चरण में है। सभी पार्टी प्रचार-प्रसार में एड़ी चोटी का जोर लगा रही है। इसी कड़ी में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव शुक्रवार को सहरसा पहुंचे। जहां उन्होंने एमएलसी चुनाव के लिए कोसी से राजद प्रत्याशी अजय कुमार सिंह के लिए चुनावी सभा में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने राजद प्रत्याशी को वोट देने की अपील की।

सहरसा में नीतीश पर बरसे तेजस्वी:

सभा को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने एक तरफ जहां सीएम नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा तो दूसरी ओर मुकेश साहनी को भी नहीं छोड़ा। तेजस्वी यादव ने कहा कि जो सीएम स्पीकर का सम्मान करना नहीं जानता हो, वह जनता का सम्मान कैसे करेगा। ऐसे में उन्होंने कहा कि इस बार जनता के हाथ में ही सब कुछ है। अगर विधान परिषद में वे मजबूत होंगे तो जनता की आवाज को पुरजोर तरीके से आवाज उठाने का काम करेंगे और जनप्रतिनिधियों की समस्या को सदन में उठाएंगे। सभा के अंत मे उन्होंने जनता के इजाजत पर एमएलसी प्रत्याशी अजय कुमार सिंह को विजयी माला पहनाया।

4 अप्रैल को मतदान:

बिहार में 24 सीटों पर एमएलसी का चुनाव (MLC Elections On 24 Seats in Bihar) होना है। इसके लिए 9 मार्च से 16 मार्च तक नामांकन की समय सीमा तय की गई है। 21 मार्च तक नामांकन वापसी की तारीख है। 4 अप्रैल को सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक वोटिंग की प्रक्रिया चलेगी और 7 अप्रैल को काउंटिंग होगी और नतीजे सामने आएंगे। इस बार कई ग्राम पंचायतों का नगर निगम क्षेत्र में सम्मिलित होने के कारण लगभग 6000 से अधिक मतदाता कम होंगे और इस बार मतदाताओं की संख्या 1,32,000 के करीब रहने का अनुमान है।

187 प्रत्याशी आज़मा रहे दांव:

विधान परिषद चुनाव के सियासी रण में अब निर्वाचन क्षेत्र सहरसा (मधेपुरा, सुपौल) से 14, दरभंगा से 13, मुंगेर (जमुई, लखीसराय, शेखपुरा) से 13, बेगूसराय (खगड़िया) से 12, नवादा से 11, रोहतास (कैमूर) 9, समस्तीपुर से 8, सारण से 8, औरंगाबाद से 8, सीवान से 8, कटिहार से 8, पश्चिम चंपारण से 7, पूर्वी चंपारण से 7, भागलपुर (बांका) से 7, पूर्णिया (अररिया, किशनगंज) से 7, मुजफ्फरपुर से 6, वैशाली से 6, पटना से 6, गोपालगंज से 6, मधुबनी से 6, सीतामढ़ी (शिवहर) से 5, नालंदा से 5, गया (जहानाबाद, अरवल) से 5 और भोजपुर (बक्सर) से 2 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं.