बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव बुधवार को पटना में उद्योग विभाग के कार्यक्रम में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने उद्योगपतियों से बिहार में निवेश करने की अपील की है। उन्होंने उद्योगपतियों से कहा कि खबरों की हेडलाइन पर मत जाएं। क्राइम को लेकर बिहार में परशेप्शन बनाया जा रहा है. वास्तव में बिहार क्राइम मामले में देश में 21वें नंबर पर है.

इस दौरान तेजस्वी यादव ने उद्योगपतियों को कहा आप लोग निवेश करें. जमीन उपलब्ध है. खबरों की हेडलाइन पर नहीं जाएं. उन्होंने कहा कि सबसे बड़ा मुश्किल काम है नौकरी देना. बिहार में आना चाहिए वो आ नहीं रहा, सिर्फ जा रहा है. मिथिलांचल का मखाना सभी जगह जाता है. अमेरिका में विशेष डिमांड है, लेकिन बिहार को क्या मिलता है? ऐसा नहीं चलेगा. हम तो खुद नौजवान हैं और हम समझ सकते हैं कि नौजवानों को नौकरी की कितनी जरूरत है.

तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार तीसरा सबसे बड़ा कंज्यूमर राज्य है. आप जो भी यहां बनाएंगे आपकी यहीं खरीदारी हो जाएगी. कौन सरकार चाहेगी कि उसके राज्य में निवेश नहीं हो, लेकिन एक माहौल बनाया जा रहा है कि बिहार का माहौल ठीक नहीं है. तेजस्वी यादव ने कहा कि पहले की सरकार का स्टैंड नहीं था. अभी की सरकार का स्टैंड है. पहले 125 विधायक की सरकार थी अभी 164 विधायक की सरकार है तो हम लोग मजबूत हैं.

बिहार में निवेश को लेकर तेजस्वी यादव ने कहा कि राज्य में निवेश कैसे आए, सब कोई सोच रहा है. बिहार में जनसंख्या अधिक है सब जानते हैं. 13 करोड़ आबादी है. यहां अगर संसाधन मिले, बिजली दी जाए, जमीन दी जाए और सरकार भी तत्पर रहे तो लोग आएंगे तो निवेशकों को फायदा होगा. सोच बदलने की जरूरत है. नई सरकार बनी है तो उसी दिन से लोग जंगलराज कहने लगे हैं. रातों रात जंगलराज आ गया है. यही गलत धारना है.