पटनाः राजधानी पटना की सड़कों पर एक पोस्टर लगा है जिसकी काफी चर्चा हो रही है। इस पोस्टर में तेजस्वी यादव अपनी पत्नी राजश्री के साथ नजर आ रहे हैं। इस पोस्टर में गौर करने वाली बात यह है कि इसमें राबड़ी देवी और तेज प्रताप यादव को जगह नहीं दी गई है। वहीं, लालू का कद इसमें छोटा किया गया है। चर्चा इस बात की है कि आरजेडी की तरफ से राजश्री को प्रमोट किया जा रहा है। इसको लेकर एक तरफ बीजेपी और जेडीयू ने हमला बोला तो आरजेडी ने चौंकाने वाला जवाब भी दिया।

जेडीयू प्रवक्ता अजय आलोक ने कहा कि पोस्टर में तेजस्वी की पत्नी राजश्री दिख रही हैं। लालू भी पोस्टर में दिख रहे हैं। जब एक जमाने में लालू की तस्वीर राबड़ी के साथ लगती थी तो उसमें लालू के माता पिता व भाई बहन कोई नहीं दिखता था। अभी जो आरजेडी का पोस्टर लगा हुआ उसमें कम से कम लालू तो दिख रहे हैं। वैसे यह पार्टी एक परिवार तक सीमित है। इस पार्टी में सिर्फ लालू परिवार के सदस्य को बढ़ावा दिया जाता। दूसरे के लिए कोई जगह नहीं है।

वहीं बीजेपी प्रवक्ता अरविंद सिंह ने कहा कि आरजेडी लालू परिवार तक ही सीमित है। पोस्टर से लग रहा कि परिवारवाद को बढ़ावा दिया जा रहा है। लालू परिवार का ही इस पार्टी में राज चलता। यह तय है कि तेजस्वी की पत्नी राजश्री राजनीति में आएंगी। उनको बड़ी जिम्मेदारी भी दी जा सकती है। इस पार्टी में दूसरे नेताओं की अनदेखी होती है। उनके साथ अन्याय होता है।

मृत्युंजय तिवारी ने कहा- राजनीति में महिलाओं को आना चाहिए

इधर, पोस्टर को लेकर आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि कार्यकर्ताओं ने उत्साहित होकर तेजस्वी यादव और उनकी पत्नी राजश्री का पोस्टर लगा दिया ऐसा करने से कार्यकर्ताओं को रोका नहीं जा सकता। तेजस्वी की पत्नी की राजनीति में आने की अभी कोई आधिकारिक चर्चा नहीं है लेकिन राजनीति में कोई भी आ सकता है। समाज को बदलने के लिए राजनीति में महिलाओं को आना चाहिए। पढ़े लिखे लोगों को आना चाहिए। तेजस्वी की पत्नी राजश्री में काफी प्रतिभा है. टैलेंटेड हैं।