पटना. तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) आज यानी बुधवार को बिहार के दौरे पर पटना (Patna) पहुंचे. केसीआर ने यहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात (KCR-Nitish Kumar Meeting) की. केसीआर और नीतीश कुमार ने भारत-चीन सीमा पर स्थित गलवान घाटी (Galwan Valley Scuffle) में शहीद हुए भारतीय सैनिकों के परिवारों को आर्थिक मदद पहुंचाते हुए उन्हें चेक सौंपा देंगे. इसके अलावा, उन्होंने पिछले दिनों तेलंगाना (Telangana) में अग्निकांड दुर्घटना में मृतक बिहार के 12 कामगारों (श्रमिकों) के परिवारों को भी वित्तीय सहायता प्रदान किया.

केसीआर ने राज्य के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से भी मुलाकात की. तेजस्वी ने बताया कि दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने गलवान घाटी में शहादत देने वाले सैनिकों के सम्मान करते हुए उनके परिवारवालों को आर्थिक मदद दी है. इसके अलावा, पिछले दिनों हैदराबाद में हुए अग्निकांड में मारे गए बिहार के 12 लोगों के परिजनों को भी आर्थिक सहायदा दी. उन्होंने कहा कि देश के सभी राज्य अगर आपस में ऐसा सहयोग करेंगे, तो देश सफल होगा.

बता दें कि बीजेपी के विरोधी केसीआर तीसरा मोर्चा खड़ा करने के लिए देश भर का दौरा कर रहे हैं. इस सिलसिले में वो हाल ही उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी. बाद में केसीआर और केजरीवाल आम आदमी पार्टी (आप) शासित पंजाब के दौरे पर गए थे. यहां केसीआर ने किसान आंदोलन में मारे गए किसानों के परिवारवालों के बीच आर्थिक मदद का चेक बांटा था.