यूके की एक कंपनी ने तूफान के दौरान पावर कट का सामना करने वाले 74 ग्राहकों को गलती से लाखों करोड़ के चेक भेज दिए। गैरेथ ह्यूज नामक ग्राहक ने ट्विटर पर चेक की तस्वीर शेयर की जिसमें राशि में ₹235 लाख करोड़ लिखा था। ये राशि हर किसी को हैरान कर रही है।

जब तूफान आर्वेन ने ब्रिटेन में कहर बरपाया तो उसी दौरान हेब्डेन ब्रिज के रहने वाले गैरेथ ह्यूजेस के घर की बिजली चली गई। ऐसे में बिजली सप्लायर से वो मुआवजे की उम्मीद कर रहा था तो उसे ये हैरान करने वाला चेक मिला। इस राशि को सुनकर हर कोई सन्न हो रहा है।

ह्यूजेस ने ट्विटर पर उस चेक की एक तस्वीर शेयर की जो उन्हें नॉर्दर्न पावरग्रिड ने भेजा है। उन्होंने लिखा: “हमारे मुआवजे के भुगतान के लिए धन्यवाद @Northpowergrid कई दिनों तक हम #stormarwen के बाद बिजली के बिना थे, इससे पहले कि मैं चेक बैंक करूं, हालांकि, क्या आप 100% निश्चित हैं कि आप इसे वहन कर सकते हैं? # ट्रिलियनपाउंड”

इसके साथ ही रिपोर्ट्स के अनुसार बताया जा रहा है कि ह्यूजेस एकमात्र ग्राहक नहीं था जिसे ऊर्जा आपूर्तिकर्ता से गलत चेक प्राप्त हुआ था। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि नॉर्दर्न पावरग्रिड ने अपने 75 ग्राहकों को गलत चेक भेजने के बाद उनसे माफी मांगी।

ह्यूजेस को जो चेक प्राप्त हुआ, उसका आंकड़ा था – £2324252080110 (दो ट्रिलियन तीन सौ चौबीस अरब दो सौ बावन मिलियन अस्सी हजार एक)। कुछ लोगों ने ह्यूज के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वे अन्य लोगों को जानते हैं जिन्हें समान मूल्य के चेक मिले हैं।

एक यूजर ने लिखा, “हो सकता है कि आप यह जांचना चाहें कि आपने और कौन से भुगतान किए हैं, क्योंकि मुझे पड़ोसी संपत्तियों को भेजे गए समान मूल्य के कम से कम चार अन्य चेक के बारे में पता है।” अन्य यूजर ने चुटकी ली कि ह्यूजेस को चेक को बैंक करना चाहिए था।