विश्वात्मा फिल्म में नायिका को ‘सात समुंदर पार मैं तेरे पीछे-पीछे आ गई…’ गीत पर थिरकते हुए आपने देखा होगा, इसी बोल की तर्ज पर फ्रांस की दुल्हनिया अपने बिहारी दूल्हे के पास चहकते हुए आ गई हैं. फ्रांस की इस दुल्हन शर्लिन और मुंगेर के दूल्हे रणवीर कुमार की प्रेम कहानी सुनकर आप भी मुस्कुरा उठेंगे. इस विदेशी और देसी मिलाप को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ गई है. शादी का यह खूबसूरत मामला मुंगेर जिले के जमालपुर प्रखंड अंतर्गत ईस्ट कॉलोनी थाना क्षेत्र का है. यहां के मुंगरौरा मस्जिद गली के रहने वाले और फ्रांस में मार्केटिंग एवं सेल्स मैनेजर का जॉब करने वाले रणवीर कुमार ने शुक्रवार को मुंगेर किला परिसर स्थित निबंधन कार्यालय में फ्रांस की रहने वाली शर्लिन के साथ कोर्ट मैरिज कर ली.

बता दें कि रणवीर कुमार मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई के लिए चेन्नई गए थे. वहां से 2015 में वह फ्रांस चले गए. उसी समय फ्रांस में उनकी मुलाकात शर्लिन से हुई. शर्लिन का कॉलेज रणवीर के कॉलेज के बगल में था. शर्लिन लिसा ग्राफिक्स कॉलेज में ग्राफिक्स डिजायनर की पढ़ाई कर रही थीं. दोनों का कैंपस पास था. एक-दूसरे से परिचय के बाद शर्लिन ने भारतीय संस्कृति जो जानने की इच्छा जताई. इस दौरान कब यह दोस्ती प्यार में बदल गई – खुद शर्लिन को भी पता न चला. फिर धीरे-धीरे प्यार परवान चढ़ने लगा और दोनों ने साथ जीने-मरने की कसमें खा लीं.

इस बीच कोरोना महामारी ने विश्व को अपनी चपेट में ले लिया. जिसके कारण हुए लॉकडाउन ने इन प्रेमियों को एक-दूसरे से जुदा कर दिया. रणवीर 2020 में भारत लौट आए. पर दोनों के बीच प्यार कम नहीं हुआ और 2 साल की लंबी अवधि के बाद दोनों ने शादी का मन बनाया. दोनों के परिजन इस पर राजी हुए. शर्लिन अपने परिवार के साथ भारत आ गईं. इधर रणवीर के भी घरवालों ने इस शादी को मंजूरी दे दी. दोनों परिवारों की सहमति के बाद मुंगेर रजिस्टार ऑफिस में शादी की अर्जी दी गई और आज यानी 18 फरवरी 2022 को दोनों एक-दूजे के हो गए. इन लोगों ने विवाह निबंधन पदाधिकारी सत्य नारायण चौधरी के सामने कोर्ट मैरिज की.

बता दें कि दुल्हन शर्लिन पीओ के पिता नॉर्दन फ्रांस में अकाउंट मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं. उनकी दो बेटियां हैं. मां बेथरीस पीओ हाउस वाइफ हैं. वहीं, रणवीर के पिता नरेश प्रसाद रिटायर्ड रेल अधिकारी हैं और वे बिहार के मुंगेर जिला अंतर्गत जमालपुर में रहते हैं. विदेशों में कोर्ट मैरिज की ही परंपरा है. लेकिन भारत में हिंदू रीति-रिवाज से शादी करते हैं.

रणवीर के माता पिता और उनके दोस्तों की भी तमन्ना है कि कोर्ट मैरिज के बाद इनका अरेंज मैरिज भी हो. इसकी जानकारी शर्लिन को मिली तो उन्होंने कहा कि यह बेहतर बात है कि मैं भारतीय परंपरा के अनुसार शादी करूंगी. मैंने भारतीय से प्यार किया है तो भारतीय रीति रिवाज ही मेरे अपने रीति रिवाज होंगे. इस संबंध में रणवीर के दोस्त सोनू मंडल ने कहा कि कोर्ट मैरिज के बाद आज ही शाम में इन लोगों की रिंग सेरेमनी होगी, जो हमलोगों का कल्चर है. रिंग सेरेमनी रेलवे सिनेमा हॉल में होगी और उसमें परिवार और दोस्त मौजूद रहेंगे.