बिहार का प्रतिभा का डंका पूरे देश दुनिया में बजता आया है। वही बिहारी प्रतिभा सबसे बेहतर है जो हर कोई जानता है इसी बिहार के प्रतिभा का एक बार फिर से देश दुनिया में मान बढ़ाया है दरअसल आपको बता दूं कि बिहार के दाई के बेटे को इंजीनियरिंग के लिए 35 लाख का छात्रवृत्ति मिला है सबसे बड़ी बात यह है कि इस छात्र के मां घर घर जाकर खाना बनाती हैं और उनके बेटे ने 35 लाख का छात्रवृत्ति अपने प्रतिभा के दम पर लिया है।

दरअसल आपको बता दूं कि राजधानी पटना के बोरिंग रोड इलाके में रहने वाले छात्र अमरजीत कुमार को बेंगलुरु के अटरिया विश्वविद्यालय से इंजीनियरिंग में स्नातक की पढ़ाई करने के लिए 35 लाख की छात्रवृत्ति दी गई है आपको बता दूं कि इनका परिवार आज भी गरीबी रेखा के नीचे आता है वही उनकी मां अरुणा देवी दूसरे के घरों में कामकाज करती हैं और घर चलाते हैं।

उधर एक न्यूज़ मीडिया से बातचीत करते हुए अमरजीत ने बताया कि मैं कभी नहीं सोचा था कि मुझे इंजीनियरिंग की पढ़ाई के लिए 35 लाख रुपए की छात्रवृत्ति दी जाएगी इससे बेहतर कॉलेज में पढ़ाई कर पाऊंगा यह मेरे और मेरे मां के लिए एक अविश्वसनीय है। अब उन्हें 35 लाख की छात्रवृत्ति मिलने के बाद वह अपना पढ़ाई आगे भी जारी रख पाएंगे।