हाजीपुरः बिहार में 24 सीटों पर हुए एमएलसी चुनाव (MLC Election 2022) के बाद परिणाम को लेकर गुरुवार को अलग-अलग रंग देखने को मिला। कहीं जीत की खुशी तो कहीं हार के बाद चेहरे पर उदासी छाई रही। वहीं वैशाली से आरजेडी उम्मीदवार सुबोध राय ने कुछ अलग ही कर दिया। गुरुवार को परिणाम आने से पहले ही सुबोध राय ने अपनी ही पार्टी पर गंभीर आरोप लगाया और वह मैदान छोड़कर निकल गए।

सुबोध राय ने अपनी पार्टी के विधायक मुकेश रोशन पर हमला बोला। यहा बता दें कि एनडीए ने वैशाली विधान परिषद क्षेत्र से भूषण राय और आरजेडी ने सुबोध राय को उम्मीदवार बनाया था। इस सीट से दोनों उम्मीदवार यादव थे। ऐसे में सुबोध राय का कहना था कि आरजेडी विधायक मुकेश रोशन ने एनडीए के उम्मीदवार का साथ दिया है।

पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से करेंगे इसकी शिकायत

वैशाली से एमएलसी के लिए आरजेडी के प्रत्याशी रहे सुबोध राय ने कहा- “मेरे साथ विश्वासघात किया गया है. यही कारण है कि मेरी हार हुई है।” यह बात कहकर सुबोध राय ने हार स्वीकार किया और गुस्से में मतगणना केंद्र से निकल गए। हालांकि उन्होंने जाते-जाते कहा कि पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से इस संबंध में वे शिकायत करेंगे।

597 वोटों से भूषण राय की जीत

बता दें कि 24 सीटों में बीजेपी 12 और जेडीयू 11 सीटों पर चुनाव लड़ रही थी। वैशाली सीट पशुपति कुमार पारस को मिला था। यहां से पशुपति कुमार पारस की ओर से भूषण राय को टिकट दिया गया था। भूषण राय को कुल 2479 वोट मिले हैं जबकि सुबोध कुमार को 1882 वोट मिले है। 597 वोटों से भूषण राय की जीत हुई है।