बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा जारी इंटर की वार्षिक परीक्षा 2022 के परिणाम में उच्च विद्यालय पौआखाली की छात्रा भूमिका कुमारी ने कुल 500 अंकों में 441 अंक लाकर किशनगंज जिला में कला संकाय में टापर का स्थान प्राप्त किया है। छात्रा भूमिका ने कुल 88.2 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय के साथ-साथ पौआखाली क्षेत्र का भी नाम बढ़ाया है।

छात्रा भूमिका कुमारी बिहार बोर्ड द्वारा आयोजित मैट्रिक परीक्षा में भी 400 से अधिक अंक प्राप्त की थी। पारिवारिक पृष्ठभूमि की बात करें तो बचपन से ही मेधावी रही रसिया पंचायत के खानाबाड़ी गांव निवासी छात्रा के पिता भवेश कुमार सिन्हा खानाबाड़ी चौक में टेलर का कार्य करते हैं। उनकी मां पिंकी कुमारी एक कुशल गृहणी हैं। तीन भाई-बहनों में भूमिका सबसे बड़ी है। प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण होकर जिला टाप बनने वाली भूमिका ने बताया कि शिक्षकों के मार्गदर्शन, परिजनों का सहयोग व विषय पर क्रमबद्ध तैयारी से उसे सफलता मिली है।

उसने बताया कि लाकडाउन के दौरान विद्यालय बंद रहने के दौरान ऐसे कठिन समय में आनलाइन क्लास द्वारा और ट्यूशन पढ़कर उन्होंने परीक्षा की तैयारी की, साथ ही जानकारी दी कि विद्यालय के शिक्षक राजदीप सिन्हा ने उन्हें पाठ्यक्रम से संबंधित आनलाइन मार्गदर्शन कर परीक्षा की तैयारी में काफी मदद किया।

विद्यालय के प्रधानाध्यापक सज्जाद कैशर, शिक्षक नव कुमार सिन्हा, महबूब आलम आदि से उसे काफी मार्गदर्शन मिला एवं मेहनत व लगन से सफलता मिली है। वहीं विज्ञान संकाय में प्लस टू उच्च विद्यालय पौआखाली के छात्र वाहिद अहमद ने 500 के कुल अंकों में 442 अंक लाकर जिले में तृतीय स्थान प्राप्त किया है। छात्र वाहिद अहमद के पिता मुमताज अहमद एवम माता हाजरा खातून दोनों मध्य विद्यालय के शिक्षक शिक्षिका हैं। भूमिका कुमारी और वाहिद अहमद की सफलता से उनके माता पिता के साथ-साथ क्षेत्रवासी काफी उत्साहित हैं। भूमिका ने बताया कि आगे वह इस इलाके के गरीब बच्‍चों को पढ़ाएंगी, ताकि ऐसे छात्रों का रिजल्‍ट बेहतर हो।