बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (बीएसईबी), यानी बिहार बोर्ड की 10वीं परीक्षा 2022 के परिणाम का इंतजार कर रहे लाखों परीक्षार्थियों के लिए जरूरी खबर है. बोर्ड ने मैट्रिक एग्जाम के रिजल्ट की डेट घोषित कर दी है. इस संबंध में बिहार बोर्ड ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से जानकारी साझा की है. ऑफिशियल नोटिस में कहा गया है कि बीएसईबी 10वीं कक्षा के परिणाम 31 मार्च को दोपहर 1 बजे घोषित करेगा. परिणाम की घोषणा शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से करेंगे.

मैट्रिक परीक्षा में शामिल 16 लाख से भी अधिक परीक्षार्थी अपने रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. परिणाम जारी होने के बाद बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, biharboardonline.bihar.gov.in पर जाकर स्टूडेंट्स इसे चेक कर सकते हैं. इसके अलावा, biharboardonline.com पर भी विजिट करके परिणाम देखा जा सकता है.

मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट चेक करने के लिए प रीक्षार्थियों को बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, biharboardonline.bihar.gov.in पर विजिट करना होगा. इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध कराए गए मैट्रिक एग्जाम के लिए रिजल्ट लिंक पर क्लिक करना होगा. अब आपको एक नए पेज पर लाया जाएगा. यहां स्टूडेंट्स अपने रोल नंबर, रोल कोड आदि डिटेल्स का उपयोग करके रिजल्ट चेक कर सकेंगे.