बिहार के प्रशासनिक गलियारे से जुड़ी इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है. राज्य में नए सूचना आयुक्त की नियुक्ति से जुड़ी अधिसूचना जारी कर दी है. इनमें रिटायर्ड जज फूल चंद्र चौधरी और हाल में मुख्य सचिव के पद से रिटायर हुए आइएएस अधिकारी त्रिपुरारि शरण शामिल हैं. सामान्य प्रशासन विभाग ने अधिसूचना जारी की है. त्रिपुरारी शरण को सूचना आयुक्त बनाए जाने की अटकलें पहले से ही लग रही थी और अब आखिरकार इस पर मुहर लग गयी है.

राज्यपाल के आदेश के बाद सामान्य प्रशासन विभाग ने इससे जुड़ी अधिसूचना जारी कर दी है. त्रिपुरारी शरण आईएएस अधिकारी रहे हैं और बिहार में मुख्य सचिव के तौर पर उन्होंने काम किया है. पिछले दिनों सेवानिवृत्ति के बाद उन्हें विस्तार भी दिया गया था, लेकिन कार्यकाल खत्म होने के बाद वह सेवानिवृत्त हो गए.

त्रिपुरारी शरण 1985 बैच के आइएएस अफसर हैं. वे बिहार के मुजफ्फरपुर के रहने वाले हैं. सैनिक स्कूल तिलैया से पढ़ाई की है. वे भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान, पुणे में डायरेक्टर रह चुके हैं. वहां उनके द्वारा किए गए कार्य को लोग आज भी याद करते हैं.

बंद पड़े एक्टिंग कोर्स को फिर से इन्होंने शुरू करवाया था. वे दूरदर्शन के महानिदेशक भी रह चुके हैं. दूरदर्शन से इन्होंने ‘दृश्यांतर’ पत्रिका निकलवाई थी, जिसके संपादक अजीत राय थे. इस पत्रिका की चर्चा राष्ट्रीय स्तर पर होती रही है.