बिहार इंटरमीडियट परीक्षा 2022 का परिणाम घोषित हो गया। शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने रिजल्ट जारी किया. इस बार इंटर का रिजल्ट 80.15% रहा है. जिसमें कॉमर्स स्ट्रीम का रिजल्ट 90.38 प्रतिशत रहा. अंकित कुमार गुप्ता 94.6 फीसदी मार्क्स के साथ कॉमर्स स्ट्रीम के टॉपर रहे.

एक बार फिर रिजल्ट में गुदड़ी के लालों का बोलबाला रहा है। यानि कि वो बच्चे जिन्होंने कम संसाधन के बावजूद बढ़िया परिणाम दे रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार कॉमर्स टॉपर अंकित कुमार गुप्ता के पिता वीरेंद्र साव सब्जी बेचने का काम करते हैं। अंकित अब सिविल सर्विस की तैयारी कर IAS बनना चाहता है।

अंकित कुमार को उसके टॉप होने की जब जानकारी मिली तो पहली बार में उसे यकीन ही नहीं हुआ। जब उसने रिजल्ट देखा तो उसके लिए यह सपने से कम नहीं था। अंकित के मुताबिक़ बड़े अभाव के बीच अपनी पढ़ाई की है. इस दौरान कई परेशानियां आयी लेकिन उसने हिम्मत नहीं हारी और किसी तरह पिता की मदद से आगे की पढ़ाई जारी रखी। अंकित ने बताया कि वह आर्थिक रूप से अपने परिवार को सहयोग करने के लिए होम ट्यूशन भी पढ़ाता है। अंकित यूपीएससी की तैयारी करना चाहता है और उसका सपना IAS बनने का है।

अंकित के पिता वीरेंद्र साव ने बताया कि उनकी पटना के इंद्रपुरी इलाके में एक छोटी सी झोपड़ी में सब्जी की दुकान है। लेकिन वह ठेले पर भी घूम घूमकर सब्जी बेचते हैं। उनके दुकान पर आलू, प्याज, हरी सब्जी आदि मिलती है। बेटे के टॉपर पर पिता ने बताया कि आज का क्षण मेरे लिए बहुत खास है. बेटे पर बहुत गर्व हो रहा है। वहीं इस यादगार पल के मौके पर अंकित की मां ने सब्जी की दुकान पर गुड़ खिलाकर अपने बेटे का मुहं मीठा कराया। अंकित के घर पर बधाई देने के लिए मोहल्लेवासी जुटे हुए हैं।