देवघर बाबा मंदिर प्रांगण स्थित लक्ष्मी नारायण मंदिर के चबूतरे पर बुधवार देर शाम लंदन के वेस्ट मिनिस्टर निवासी सेन और बिहार बांका अलखपुरा गांव की बेटी जेनी ने भारतीय रीति रिवाज के अनुसार शादी की रस्में अदा कर एक-दूसरे के हो गये. इस दौरान सैम के परिवारवाले इस शादी में मौजूद रहे. और बड़े उत्साह से दूल्हे सैम ने शादी की सभी रस्मों को अदा किया.

जेनी के पिता हेमंत कुमार झा ने बताया कि उनकी बेटी लंदन में 7 साल से टेलीकॉम कंपनी में इंजीनियर के पद पर काम कर रही है. वहीं दोनों के बीच संपर्क हुआ. और दोनों एक दूसरे को चाहने लगे. आज बगैर कोई शर्त के हमारी सभ्यता और सनातन धर्म को मानते हुए दोनों शादी के बंधन में बंध गए.

शादी के बाद दोनों परिवार में काफी खुशी देखी गई. शादी मंदिर में चर्चा का विषय बन गया. लोग इस शादी को बगैर बुलाए शरीक हो रहे थे. शादी तीर्थ पुरोहित उत्तम नरोने ने पूरे विधि विधान के साथ कराया. उन्होंने कहा कि इस तरह की शादी इस मंदिर में आज पहली बार कराने को मिला. दोनों ही परिवार काफी खुश हैं. मैं भी खुश हूं, इसलिए कि विदेश के लोग भी सनातन धर्म को मान रहे हैं. और उसी रीति रिवाज को अपनाकर आज दोनों शादी के बंधन में बंध गये.