विराट कोहली ने गुरुवार को अपनी सीबीएसई कक्षा 10वीं की मार्कशीट को एक कैप्शन के साथ साझा की जो इंटरनेट पर जमकर वायरल हो रही है। विराट कोहली की मार्कशीट पोस्ट करने के कुछ ही मिनट में ट्रेंडिंग टॉपिक बन गई और क्रिकेटर के सोशल मीडिया पोस्ट ने खूब सुर्खियां बटोरी। अब तक इस पर सैकड़ों कमेंट्स आ चुके हैं और सोशल मीडिया यूजर्स ने मार्कशीट को इंस्पायरिंग बताया है।

कोहली की सीबीएसई 10 वीं की मार्कशीट में अंग्रेजी, गणित, विज्ञान और अन्य जैसे कई विषयों में उनके अंक शामिल हैं। हालांकि, अधिकांश स्कूलों में खेल को एक विषय के रूप में शामिल नहीं किया जाता है, क्रिकेटर ने इसका विरोध किया और लिखा, ‘चलो खेलें।’विराट कोहली के 10वीं कक्षा के अंक यहां पर देख सकते हैं।

विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर अपनी मार्कशीट शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, ‘यह काफी मजेदार है कि जो चीज आपकी मार्कशीट में सबसे कम महत्वपूर्ण दिख रही है, उसने आपके जीवन और व्यक्तित्व में सबसे बड़ी भूमिका निभाई है।’ इस कैप्शन में स्टार क्रिकेटर खेल से अपने जुड़ाव और क्रिकेट करियर के बारे में बात कर रहे हैं।

34 वर्षीय विराट कोहली ने 2004 में अपनी कक्षा 10वीं पूरी की थी। मार्कशीट के अनुसार, विराट कोहली ने सी 2 ग्रेड के साथ गणित में 41 अंक हासिल किए। जबकि अंग्रेजी में उन्होंने अंग्रेजी में 83 अंकों के साथ ए1 ग्रेड हासिल किया था।

बता दें कि इस साल के लिए सीबीएसई कक्षा 10वीं के रिजल्ट 2023 का छात्रों को इंतजार है और इस बीच छात्रों के मन से तनाव को कम करने में विराट कोहली के पोस्ट का अहम योगदान हो सकता है। यूजर्स ने विराट कोहली की पोस्ट पर टिप्पणी की है और स्कोर कार्ड साझा करने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया है।