दुनिया भर के मशहूर सेलिब्रिटी और नामचीन हस्तियों के वैक्स (मोम) के स्टैचू के लिए जाने जाने वाले मैडम ट्यूसैड म्यूजियम (Madame Tussauds) की तर्ज पर बिहार की राजधानी पटना (Patna) में एक म्यूजियम बनाया जा रहा है. बिहार म्यूजियम ऑफ वैक्स यानी बीएमडब्लू पटना में न्यू पुलिस लाइन के पास बनकर लगभग तैयार है. बाहर से देखने में काफी खूबसूरत इस म्यूजियम का इसी महीने उद्घाटन होना है. यह म्यूजियम कई मायनों में बहुत खास है. इस म्यूजियम में वैक्स के स्टैचू देखने को मिलेंगे.

बिहार म्यूजियम ऑफ वैक्स में राज्य के महान शख्सियतों के मोम के बनाए स्टैचू लगाए जाएंगे. बिहार का इतिहास बहुत समृद्ध रहा है ऐसे में माना जा रहा है कि इस म्यूजियम के प्रति लोगों में काफी दिलचस्पी रहेगी. बता दें कि यह म्यूजियम अंबुजा नियोतिया मॉल में बनाया जा रहा है. हालांकि मॉल का काम अभी जारी है. मॉल का उद्घाटन अभी नहीं किया गया है. मिली जानकारी के मुताबिक इस मॉल का उद्घाटन इसी महीने होगा और उसी समय इस म्यूजियम का भी उद्घाटन किया जाएगा.

यह भी संभावना जताई जा रही है कि मॉल का उद्घाटन 16 मई को किया जा सकता है जिसके बाद लोग लंदन स्थित मैडम ट्यूसैड म्यूजियम की तरह पटना में भी बिहार म्यूजियम ऑफ वैक्स में स्टेचू के साथ फोटो या सेल्फी क्लिक कर सकेंगे.