हाजीपुरः जन अधिकार पार्टी (Jan Adhikar Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व सांसद पप्पू यादव (Pappu Yadav) बीते रविवार को वैशाली में थे। वे हाजीपुर के एक स्वर्ण व्यवसायी की हत्या के बाद अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए श्मशान घाट पहुंचे थे। इस दौरान पप्पू यादव ने कहा कि हाजीपुर अपराध का केंद्र बन गया है। मुझे भी अपराधी मार देंगे। मैं जब निकलता हूं तो यह नहीं पता होता कि मैं भी जिंदा लौट पाऊंगा। अपराधी मेरी हत्या तो जरूर करेंगे, लेकिन मैं बच गया तो सबका नाश कर दूंगा।

इस दौरान पप्पू यादव केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय और स्थानीय सांसद पशुपति पारस पर जमकर गरजे। कहा कि पहले यह दोनों को मर जाना चाहिए। मुझे किसी से डर नहीं लगता है, जब मैं 11 वर्ष का था तब ही से इस देश के पीएम और बिहार के सीएम से लेकर अपराधी और माफिया से लड़ाई लड़ चुका हूं।

काम सराहनीय लेकिन तरीका गलत: पप्पू यादव

बिहार में शराबबंदी सख्ती से लागू हो और धंधेबाजों पर लगाम लगाई जा सके इसके लिए हाल ही में हेलीकॉप्टर मिला है जिससे अधिकारी आसमान से नजर रख सकेंगे। इसको लेकर पप्पू यादव ने कहा कि यह काम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का सराहनीय है, लेकिन तरीका गलत है।

पप्पू यादव ने कहा- “क्या जमीन में दबी हुई शराब का पता हेलीकॉप्टर से लगा सकता है? घर में छुपी हुई शराब का पता हेलीकॉप्टर से लगेगा? हर दिन करोड़ों रुपया जनता का खर्च करना यह सरासर गलत है। नीतीश कुमार के अधिकारी पागल हो चुके हैं,  हमें हेलीकॉप्टर में खर्च नहीं तस्कर और अपराधियों को पकड़ने में करनी चाहिए।”