देश में कोरोना के लगातार बढ़ते केस सरकार के लिए चिंता का कारण बनते जा रहे हैं। राजधानी दिल्ली और महाराष्ट्र में कोरोना केसों में इजाफा हुआ है। इसी के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में कोविड-19 की उभरती स्थिति पर बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए प्रदेश के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शनिवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 2,527 नए मामले सामने आए। जिसके बाद भारत में कोरोना महामारी के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 4,30,54,952 हो गई। जबकि, एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 15,079 हो गई है। आंकड़ों के मुताबिक, 33 और लोगों की मौत के साथ देश में महामारी से मरने वालों की संख्या 5,22,149 हो गई है।

पीएम मोदी करेंगे बैठक
देश में बढ़ते कोरोना केसों के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी बुधवार यानि 27 अप्रैल को देश के सभी मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए बैठक करेंगे। इस बैठक में देश में बढ़ रहे कोरोना केसों को लेकर गहन चर्चा की जाएगी। 

दिल्ली में कोरोना के फिर नए केस 1000 पार
दिल्ली में लगातार दूसरे दिन कोरोना वायरस के एक हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं। शनिवार को पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 1094 नए मामले सामने आए। महामारी की वजह से दो मरीजों की मौत हुई है। पिछले कुछ दिनों से नए केस में बढ़ोतरी के बाद राज्य में एक्टिव केसों की संख्या 3,705 पहुंच गई है। शनिवार को 640 मरीज ठीक हुए।